IPL 2022 RCB vs PBKS : बैस्टरो और लिविंगस्टोन के दम पर जीता पंजाब, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

IPL 2022, RCB vs PBKS : जॉनी बैस्टरो और लियम लिविंगस्टोन के शानदार अर्धशतक और बाद में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत, आईपीएल मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 54 रनों से हरा दिया है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल का 60 वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया।

इस जीत के साथ पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। पॉइंट्स टेबल में पंजाब किंग्स के 12 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में छठे नंबर पर मौजूद है।


लियम और जॉनी ने की शानदार बल्लेबाजी-

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने पॉवरप्ले में अपना आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। पहले 6 ओवर में पंजाब ने 83 रन बनाए। शिखर धवन और जॉनी बैस्टरो ने पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई। हालांकि शिखर धवन (21) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। लेकिन जॉनी बैस्टरो (66) और लियम लिविंगस्टोन (70) के घातक अर्धशतक की बदौलत पंजाब ने बेंगलुरु के सामने जीत के लिए 210 रनों के मजबूत लक्ष्य रखा। लियम ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें - T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज, सिर्फ 1 तेज़ गेंदबाज है शामिल



इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 155 रन ही बना पाई। बेंगलुरु की तरफ से सर्वाधिक 35 रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए। विराट कोहली इस मैच में भी अपनी खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आए और 20 रन बनाकर, रबाडा का शिकार बने। इसके अलावा फाफ डू प्लेसिस 10, रजत पाटीदार 26, महिपाल लोमरर 6 और दिनेश कार्तिक ने 11 रनों की पारी खेली।

गेंदबाजी की दम पर जीता पंजाब-

हालांकि बल्लेबाजी में मजबूत दिख रही बैंगलोर पर पंजाब की गेंदबाजी भारी पड़ी। पंजाब ने पावर प्ले में शानदार गेंदबाजी करते हुए, बैंगलोर के टॉप आर्डर को ध्वस्त कर दिया। 40 रन पर ही बैंगलोर ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद लगातार अंतराल पर पंजाब ने विकेट झटके। पंजाब की तरफ से कागिसो रबाडा ने तीन और ऋषि धवन और राहुल चहर ने दो-दो विकेट निकाले। इसके अलावा हरदीप बरार और अर्शदीप सिंह को भी 1-1 विकेट मिला।

पंजाब की इस जीत के बाद उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जीवित हैं। पॉइंट्स टेबल में पंजाब किंग्स के 12 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में छठे नंबर पर मौजूद है। वही बैंगलोर 14 अंको के साथ चौथे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें - भारत के 5 दिग्गज बल्लेबाज, जिन्होंने वनडे टेस्ट की तरफ खेला




source https://www.patrika.com/ipl-news/ipl-2022-rcb-vs-pbks-punjab-beats-bangalore-by-54-runs-7529887/

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter